ब्रेकिंग न्यूज
IND vs NZ WC 2023: विश्व कप में अब तक मौके ना मिलने को लेकर न्यूजीलैंड की कमर तोड़ने वाले शमी ने दे दिया बड़ा बयान
Spread the love

Mohammed Shami on Five Wicket Hall vs NZ: आईसीसी विश्व कप मैच में न्यूजीलैंड को चार विकेट से हराकर लगातार पांचवीं जीत दर्ज की और सेमीफाइनल में जगह बनाने का दावा मजबूत किया.

Mohammed Shami on Five Wicket Hall vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप मैच में पांच विकेट झटक कर भारत की जीत की पटकथा लिखने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने रविवार को यहां कहा कि अगर टीम सफलता हासिल कर रही है तो उन्हें बाहर बैठने में कोई परेशानी नहीं है. मौजूदा विश्व कप में यह भारतीय टीम की लगातार पांचवीं जीत है और शमी को पहली बार अंतिम 11 में मौका मिला है. हरफनमौला हार्दिक पंड्या के चोटिल होने के कारण शमी और सूर्यकुमार यादव (शारदुल ठाकुर की जगह) को टीम में शामिल किया गया. शमी (Shami Man of the Match) ने 54 रन देकर करियर में तीसरी बार पांच विकेट चटकाए और मैन ऑफ द मैच बने.न्यूजीलैंड के 273 रन जवाब में भारत ने कोहली (104 गेंद में 95 रन, आठ चौके, दो छक्के) की पारी के दम पर 48 ओवर में छह विकेट पर 274 रन बनाकर जीत दर्ज की. शमी ने पुरस्कार समारोह में कहा, ‘‘ लंबे समय बाद टीम में वापसी करने पर आत्मविश्वास हासिल करने की जरूरत होती है और इस मैच ने मेरे लिए वही काम किया है.’ टीम से बाहर रहने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा की वह टीम के हित में कुछ भी करने को तैयार है.

उन्होंने कहा, ‘‘अगर टीम अच्छा कर रही हो तो बाहर बैठना मुश्किल काम नहीं है. जब आपके साथी अच्छा कर रहे हैं तो आपको उनका समर्थन करना चाहिए.” मोहम्मद शमी के पांच विकेट के बाद विराट कोहली के बड़े अर्धशतक से भारत ने रविवार को यहां आईसीसी विश्व कप मैच में न्यूजीलैंड को चार विकेट से हराकर लगातार पांचवीं जीत दर्ज की और सेमीफाइनल में जगह बनाने का दावा मजबूत किया.इस जीत से भारत ने पांच मैचों में पांच जीत से 10 अंक के साथ शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है न्यूजीलैंड पांच मैच में चार जीत से आठ अंक के साथ दूसरे स्थान पर है, जीलैंड के 274 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने कोहली (104 गेंद में 95 रन, आठ चौके, दो छक्के) की श्रेयस अय्यर (33) के साथ तीसरे विकेट की 52, लोकेश राहुल (27) के साथ चौथे विकेट की 54 और रविंद्र जडेजा (44 गेंद में नाबाद 39) के साथ छठे विकेट की 78 रन की साझेदारी से 48 ओवर में छह विकेट पर 274 रन बनाकर जीत दर्ज की। कप्तान रोहित शर्मा ने भी (46) रन की उम्दा पारी खेली.

Leave comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *.